Friday 5 October 2018

Online Survey Jobs: Earn Best Paid Survey Sites in hindi,


Online Survey Jobs: Earn Best Paid Survey Sites in hindi


यदि आप ऑनलाइन पैसा बनाने के तरीकों की तलाश में हैं और यदि आप प्रतिदिन 1-2 घंटे खर्च कर सकते हैं तो भुगतान ऑनलाइन सर्वेक्षण प्रति माह $ 200 से $ 1000 (50000 रुपये तक) कमाए जाने का सबसे अच्छा तरीका है।

वहां कई बेहतरीन ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटें हैं जहां आप प्रत्येक ऑनलाइन सर्वेक्षण को पूरा करने के लिए साइन अप कर सकते हैं और $ 1 से $ 20 कमा सकते हैं।
ऑनलाइन सर्वेक्षण नौकरियां: भुगतान कैसे प्राप्त करें?
सबसे पहले मैं आपको संक्षेप में ऑनलाइन सर्वेक्षण की अवधारणा के बारे में समझाऊंगा और फिर मैं आपको कुछ बेहतरीन सर्वेक्षण साइटों को दिखाऊंगा जहां आप ऑनलाइन सर्वेक्षण नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं।


What is Online Survey?
एमएनसी (बहुराष्ट्रीय कंपनियां) अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाकर अपना कारोबार बढ़ाना चाहती हैं। वे ऐसा कर सकते हैं अगर वे किसी भी उत्पाद में इच्छित लोगों के सटीक स्वाद को जानते हैं।

ऑनलाइन सर्वेक्षणों के माध्यम से लोगों से फीडबैक लेकर, वे एक नया उत्पाद बना सकते हैं या मौजूदा उत्पादों में सुधार कर सकते हैं। इस तरह वे एक ऐसे उत्पाद का निर्माण करेंगे जिसकी बाजार में बड़ी मांग है।
वे ऑनलाइन सर्वेक्षण में क्या पूछते हैं?
इन सर्वेक्षणों में आपको बहुत सामान्य प्रश्न पूछे जाएंगे। कुछ प्रश्नों में, आपको 'हाँ' या 'नहीं' चुनने की आवश्यकता है और कुछ सर्वेक्षणों में, आपको 4-5 विकल्पों में से एक विकल्प चुनना होगा।

असल में वे आपकी आयु, पारिवारिक पृष्ठभूमि, शिक्षा, जीवन शैली, आपका स्थान इत्यादि और विभिन्न उत्पादों के लिए आपकी राय के बारे में पूछते हैं।

एक भुगतान ऑनलाइन सर्वेक्षण पूरा करना आसान और मजेदार है?
आपको विभिन्न उत्पादों और सेवाओं के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों या अन्य बड़ी कंपनियों से कई सर्वेक्षण मिलेंगे और आप ऐसे सर्वेक्षणों को पूरा करने के लिए अपना समय बिताने के लिए $ 1 से $ 20 या इससे भी अधिक भुगतान कर सकते हैं।

How to Earn Money from Online Survey Jobs?
एमएनसी की किराया बाजार अनुसंधान कंपनियों (जिन्हें ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों के रूप में भी जाना जाता है) उनके उत्पादों और सेवाओं के लिए ऑनलाइन सर्वेक्षण करने के लिए।

इन बाजार अनुसंधान कंपनियों के पास उनके डेटाबेस में लाखों सदस्य हैं जो इन एमएनसी के लिए सर्वेक्षण पूरा करने के लिए तैयार हैं।

लेकिन इन सर्वेक्षणों को पूरा करने में समय लगता है ताकि सर्वेक्षण की लंबाई के आधार पर प्रत्येक सर्वेक्षण को पूरा करने के लिए इन सदस्यों को $ 1 से $ 20 का भुगतान किया जा सके।

आप ऐसी ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों के साथ सदस्य बन सकते हैं, नियमित आधार पर सर्वेक्षण पूरा कर सकते हैं और नियमित मासिक आय बना सकते हैं।
How to Join Paid Online Survey Sites?
आप नीचे दी गई सूची से शीर्ष 20 सर्वेक्षण साइटों की सूची देख सकते हैं। ऑनलाइन सर्वेक्षण नौकरियों से कमाई शुरू करने के लिए बस साइट्स और साइनअप पर जाएं।

यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका से हैं तो आप संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए विशेष रूप से इन 21 सशुल्क सर्वेक्षण साइटों की जांच कर सकते हैं जहां आप प्रति माह $ 1000 नकद कमा सकते हैं।

ClixSense.com
सबसे अच्छी और सबसे लोकप्रिय सर्वेक्षण कंपनियों में से एक। आप केवल इस साइट से बड़ी कमाई कर सकते हैं। मैंने इस एकल वेबसाइट से 80,000 डॉलर (55 लाख रुपये) से अधिक कमाया है।



क्या यह अच्छा नहीं है अगर आप इस आय का 10% भी कर सकते हैं?

क्लिक्ससेन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप 1 प्लेटफॉर्म पर कई कंपनियों के सशुल्क सर्वेक्षण पूरा कर सकते हैं। ऑफ़र और कार्यों को पूरा करने जैसे कई अन्य तरीके हैं जो आपको क्लिक्ससेन से अधिक आय दे सकते हैं।

आप ClixSense पर MoneyConnexion पर काम करने के लिए एक संपूर्ण गाइड पा सकते हैं।

 Neobux.com
सर्वे नौकरियों और पैसे कमाने के कई अन्य तरीकों की पेशकश करने वाली सबसे बड़ी साइट में से एक। नियोबक्स एक पीटीसी साइट है और भुगतान सर्वेक्षण सिर्फ पैसा बनाने का एक तरीका है।

मैंने इस साइट से $ 10,000 से अधिक कमाए हैं।

मैंने एक पूर्ण नियोबक्स रणनीति लिखी है जो आपको नियोबक्स से $ 20 प्रति दिन कमाने में मदद करेगी।

आप विज्ञापन देखकर, सर्वेक्षण पूरा करने, मिनी नौकरियों में काम करने और यहां तक कि खेल खेलकर पैसा कमा सकते हैं।
बहुत से लोग क्लिक्ससेन और नियोबक्स इन साइटों पर काम करके पूर्णकालिक आय कमाते हैं।

 Global Test Market
अंतरराष्ट्रीय सदस्यों के लिए उपलब्ध सबसे पुरानी और सर्वोत्तम ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों में से एक। आप प्रत्येक सर्वेक्षण के लिए $ 5 तक भुगतान कर सकते हैं।
दुनिया भर के सदस्यों को $ 32 मिलियन से अधिक का भुगतान किया। सर्वेक्षण पूरा करने के लिए मार्केट पॉइंट अर्जित करें और फिर पेपैल से पुरस्कार या नकदी के लिए रिडीम करें।

ग्लोबलटेस्टमार्केट में शामिल हों और $ 2000 नकद कमाने का मौका जीतें।


No comments:

Post a Comment